WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मेघालय की सुकून से भरी 5 सबसे शानदार जगह, जो है पर्यटकों की पहली पसंद

आइए हम आपको आज मेघालय में घूमने की 5 सबसे शानदार जगह के बारे में बताते हैं। जहाँ जाकर आपका दिन बन जायगा। पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group Join

शिलांग

शिलांग को ‘बादलों के शहर’ के नाम से भी जाना जाता है, शिलांग सबसे ऊंचा झरना, सुंदर परिदृश्य, संस्कृति, भारी वर्षा, इत्यादि के लिए प्रसिद्ध है। शिलांग की नाइट लाइफ भी बेहद प्रसिद्ध हैं। 

Best Road Trips In India, Add To Your List

Ambedkar Awas Navinikarn YojanaSarkari Yojana
Maruti Suzuki JobsDefence Job
Private JobsSenior Citizen Roadways Bus Pass
PSU JobsHDFC Scholarship

चेरापूंजी

चेरापूंजी को सोहरा के नाम से भी जाना जाता है। यह शहर अधिकतम वर्षा के लिए भी जाना जाता है, चेरापूंजी में ही भारत का सबसे साफ गांव मावलिननॉंग मौजूद है, जो देखने लायक है। 

इन जगहों पर, कम खर्चे पर शानदार छुट्टियां बिताएं

दावकी झील

दावकी झील मेघालय में घूमने लायक बेहतरीन जगहों में से एक है।दावकी झील पर नाव की सवारी की प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाता है। इस जगह की खूबसूरती, हरियाली, नदी, ठंडे पानी, ब्रिज, इत्यादि चीजें देखने लायक है। 

इन 3 जगहों पर जरूर जाएँ, वापिस आने का नाम नहीं लेंगे

एलीफेंट फॉल

एलीफेंट फॉल को पर्यटकों के लिए स्वर्ग भी माना जाता है। इस जगह पर एक विशाल चट्टान था, जो कि दिखने में हाथी की तरह लगता था। इसी कारण इस जगह का नाम रखा गया। 

तुरा शहर

तुरा शहर एक घाटी है, यहाँ आपको नेशनल पार्क में अलग अलग तरह के जानवर देखने को मिलते हैं। जैसे कि- तेंदुआ, सुनहरी बिल्ली, जंगली भैंस, तीतर, इत्यादि शामिल है। यहां की पहाड़ियों में आपको जगलों के पक्षियों की बहुत सी आबादी देखने को मिलते हैं।

WhatsApp Group Join

Leave a Comment